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शिकायत निवारण


    स्टेप-1 Homepage या फिर अन्य पेजों पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज़ करें का जो Banner है उस लिंक पर क्लिक करें|
    स्टेप-2-a अगर आप नए आवेदक हैं तो नये आवेदक यहाँ क्लिक करें के Banner पर क्लिक करें|
    स्टेप-2-b पहले से शिकयत दर्ज़ कर चुके हैं तो रजिस्टर्ड आवेदक यहाँ क्लिक करें के Banner पर क्लिक करें |

    नये आवेदक के लिए
    स्टेप-1 पहले अपना जिला (District) चुने |
    स्टेप-2 आवेदक का मोबाइल - अपना 10 अंकों का Mobile Number दर्ज करें|
    स्टेप-3 आप अपना Minmum छः (6 ) शब्दों-अंकों का मिलाजुला पासवर्ड (Password) डालें |
    स्टेप-4 फिर से अपना पासवर्ड (Password) डालें |
    स्टेप-5 सबमिट बटन पर क्लिक करें |
    स्टेप-6 अपने Mobile पर प्राप्त 6 अंकों की OTP संख्या दर्ज करें और Verify OTP बटन पर क्लिक करें|
    स्टेप-7 आवेदक का नाम - आवेदक अपना नाम दर्ज करें|
    स्टेप-8 आपकी शिकायत से सम्बंधित विभाग को चुनें |
    स्टेप-9 आप अपनी Category का प्रकार को चुनें |
    स्टेप-10 अपना लिंग का प्रकार चुनें |
    स्टेप-11 आवेदक का पता - आवेदक का पता (Postal Address) दर्ज करें|
    स्टेप-12 अपना ईमेल का पता (E-mail) डालें (यदि हो तो) |
    स्टेप-13 आपकी जो भी शिकायत है उसको विस्तार पूर्वक यहाँ लिखें |
    स्टेप-14 सेव एवं नेक्स्ट (Save & Next ) बटन पर क्लिक कर करें और आगे बढ़ें |
    स्टेप-15 आपके पास आपकी शिकायत से सम्बंधित अगर कोई दस्तावेज (Document) या चित्र (फोटो) है तो कम से कम कोई एक अपलोड (Upload) करें | (नोट - दस्तावेज केवल PDF, JPG,PNG फॉर्मेट में ही और अधिकतम 1 MB के प्रति फाइल साइज में अपलोड करें)
    स्टेप-16 सबमिट बटन पर क्लिक कर के आवेदन की पुष्टि करें |
    स्टेप-17 आपके दिए गए Mobile नंबर पर शिकायत संख्या का SMS प्राप्त होगा |

    रजिस्टर्ड आवेदक के लिए
    स्टेप-1 अपना 10 अंकों का Mobile Number डालें |
    स्टेप-2 फिर अपना पासवर्ड (Password) डालें, वही पासवर्ड जो आप रजिस्ट्रेशन के समय डाले थे | (नोट - अगर आप अपना पासवर्ड भूल गये हैं तो फॉरगॉट पासवर्ड (Forgot Password) के लिंक पर क्लिक करके अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर देकर पासवर्ड प्राप्त कर सकते हैं | )
    स्टेप-3 लॉग इन (Login) बटन पर क्लिक करें |
    स्टेप-4 लॉग इन करने पर आप अपने डैशबोर्ड (Dashboard) में प्रवेश कर जाएंगे | (नोट - यहाँ पर आपको अपना Complaint No., Name, District Name, Date & Time, Complain का Status एवं Action का ब्यौरा देखने को मिलेगा)
    स्टेप-5 यहाँ से बाहर आने के लिए लॉगआउट (Logout) बटन पर क्लिक करें |

JSFC Updates
झारखण्ड राज्य खाद्य आयोग के माननीय अध्यक्ष, श्री हिमांशु शेखर चौधरी एवं माननीय सदस्या श्रीमती शबनम परवीन दिनांक 19-02-2022 से दिनांक 23 -02-2022 तक जामताड़ा, दुमका एवं गोड्डा जिले से सम्बंधित भ्रमण प्रतिवेदन |
झारखण्ड खाद्य आयोग के माननीय अध्यक्ष, श्री हिमांशु शेखर चौधरी एवं माननीय सदस्या श्रीमती शबनम परवीन के दिनांक - 22-08-2022 से दिनांक- 24 -08-2022 तक बोकारो एवं धनबाद जिले से सम्बंधित भ्रमण प्रतिवेदन |
Minutes of Proceedings, Dated : 29-04-2022
Minutes of Proceedings, Dated : 18-04-2022
Annual Report (Period : 01st July 2018 to 30th June 2020)
One Nation One Ration card के तहत National/Inter State Portability में खाद्यान्न उठाव में अस्थायी छूट के संबंध में।
संकल्प - केंद्र प्रायोजित umbrella ICDS के अंतर्गत आंगनवाड़ी सेवाएं योजना के अधीन पूरक पोषाहार कार्यक्रम के अंतर्गत 03 -06 वर्ष तक के बच्चों को आंगनवाड़ी केंद्रों पर गर्म ताजा पोषाहार (Hot Cook Meal) उपलब्ध कराने निमित्त कार्यान्वयन प्रक्रिया में संशोधन सम्बन्धी प्रस्ताव की स्वीकृति के सम्बन्ध में